सरकारी नौकरी, Government Jobs, Employment News, Govt Jobs, Sarkari Naukri, Bank Jobs, Defence Recruitment, UPSC Exam, Railway Recruitment, RRB Exam.


MENUMENU

28 सहायक प्रोफेसर, प्रोफेसर और विभिन्न रिक्ति – एमडीयू, हरियाणा

           

विज्ञापन संख्या: 2018 का पीआर -28
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू)
रोहतक (हरियाणा)

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (एमडीयू), रोहतक 28 सहायक प्रोफेसर, प्रोफेसर और विभिन्न रिक्ति 2018 के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित करता है। योग्यता / पात्रता शर्तों, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं …

नौकरी विवरण:
1.पद का नाम- सहायक प्रोफेसर
पोस्ट के बाद- 20
वेतनमान- रु। 15,600 – 39,100 / –
ग्रेड वेतन- रु। 6000 / –

2.पद का नाम- एसोसिएट प्रोफेसर
पोस्ट के बाद- 02
वेतनमान- रु। 37,400 – 67,000 / –
ग्रेड वेतन- रु। 9,000 / –

3.पद का नाम- प्रोफेसर
पोस्ट की संख्या 01
वेतनमान- रु। 37,400 – 67,000 / –
ग्रेड वेतन- रु। 10,000 / –

4.पद का नाम- सहायक पुस्तकाध्यक्ष
पोस्ट के बाद- 05
वेतनमान- रु। 15,600 – 39,100 / –
ग्रेड वेतन- रु। 6000 /

शैक्षिक योग्यता:
सहायक प्रोफेसर: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (एनईटी) और न्यूनतम 55% अंकों के साथ अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड की न्यूनतम आवश्यकताएं।
एसोसिएट प्रोफेसर: एक पीएच.डी. के साथ अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड डिग्री और कम से कम 55% अंकों के साथ एक मास्टर की डिग्री।
प्रोफेसर: पीएचडी योग्यता के साथ एक प्रख्यात विद्वान, यूनिवर्सिटी / कॉलेज में शिक्षण के न्यूनतम दस वर्ष का अनुभव
सहायक लाइब्रेरियन: लाइब्रेरियन विज्ञान में मास्टर डिग्री / सूचना विज्ञान / प्रलेखन विज्ञान या कम से कम 55% अंकों के साथ समकक्ष व्यावसायिक डिग्री और राष्ट्रीय स्तर के टेस्ट (एनईटी) में योग्यता।

महत्वपूर्ण निर्देश:

  • यूजीसी योग्यता के अनुसार प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भरे हुए प्रदर्शन आधारित मूल्यांकन प्रणाली (पीबीएएस) प्रोफार्मा (अनुलग्नक- B) की सात प्रतियां भेजने के साथ-साथ अपने न्यूनतम के पुन: प्रिंट के पांच व्यवस्थित सेट जमा करने के लिए आवश्यक हैं क्रमशः दस और पांच प्रकाशन, ऑनलाइन जमा आवेदन फॉर्म की हार्ड कॉपी के साथ। एसोसिएट प्रोफेसर के लिए, 300 अंक समेकित एपीआई स्कोर, और प्रोफेसर 400 के लिए प्रदर्शन आधारित मूल्यांकन प्रणाली (पीबीएएस) के आधार पर ऐसे अंक की आवश्यकता होगी, जो उम्मीदवार उनके दावे के समर्थन में आवश्यक दस्तावेजी साक्ष्यों को सम्मिलित करना, उनकी स्वयं की गणना करना और सही होना चाहिए।
  • योग्य प्राधिकारी द्वारा अनुमोदित मेरिट / वेटेज स्कोर के लिए मापदंडों की प्रतियां, अनुलग्नक-सी में संलग्न की गई है
  • प्रोफेसर के पद के लिए उम्मीदवारों को उनके ऑनलाइन फार्म के आधार पर अनुपस्थिति में माना जा सकता है, बशर्ते प्रभाव के लिए एक लिखित अनुरोध प्राप्त हो। सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से प्राध्यापक (या समकक्ष) पदों में शामिल होने के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जा सकता है।
  • वरिष्ठ स्केल / चयन ग्रेड में काम करने वाले सहायक प्रोफेसरों को उसी वेतनमान में नियुक्ति के लिए भी माना जा सकता है।
  • सहायक प्रोफेसर / सहायक पुस्तकालय के पद के उम्मीदवार को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की संख्या एकल रिक्त स्थान के लिए 20 और प्रत्येक अतिरिक्त खाली पद (श्रेणी वार) के लिए 10 होगी। चयन मानदंड (अनुबंध-सी) में वर्णित कुल 75 अंकों के उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा तैयार की गई सूची में उनके रैंकों के लिए उम्मीदवार (उम्मीदवार) को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। प्रस्तुति और साक्षात्कार के अंक को छोड़कर उपर्युक्त मापदंड में प्राप्त)
  • साक्षात्कार के लिए बुलाया जाने वाले उम्मीदवारों, विशेषकर जहां भी किसी भी पद के बारे में विशेषज्ञों का उल्लेख किया जाता है, का चयन स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा किया जाएगा, जिनकी सिफारिशों के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाया जा रहा है (या नहीं कहा जा रहा है) अंतिम होगा। केवल उन आवश्यक विशेषज्ञता वाले ) और न्यूनतम पात्रता शर्तों को पूरा करने के लिए इस प्रकार आवेदन की आवश्यकता होती है।

ध्यान दें:

  • उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्ट: साक्षात्कार के लिए बुलाए गए उम्मीदवारों की संख्या एकल रिक्त पद के लिए 20 और प्रत्येक अतिरिक्त खाली पद (श्रेणी के अनुसार) के लिए 10 होगी। उम्मीदवारों को सूची में उनके रैंकों के लिए साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा उपरोक्त चयन मानदंड (उपरोक्त मापदंड में प्राप्त प्रस्तुति और साक्षात्कार के अंक को छोड़कर प्राप्त अंकों) में वर्णित कुल 75 अंकों के उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर स्क्रीनिंग कमेटी द्वारा तैयार किया गया।
  • संयुक्त प्रकाशन के लिए अंकों की गणना के लिए मानदंड (शोध पत्र / पुस्तकें): संबंधित आवेदक द्वारा प्रकाशन की प्रासंगिक श्रेणी के लिए कुल स्कोर में प्रथम / प्रमुख लेखक / अनुरूप लेखक कुल अंक का 60% और बाकी शेष 40% अन्य लेखकों द्वारा समान रूप से साझा किया जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि प्रकाशन के लिए कुल स्कोर 02 (कहना है) है, तो पहला / प्रमुख लेखक / संबंधित लेखक को 1.2 अंक मिलेगा और अन्य लेखकों को 0.8 अंक मिलेगा (यूजीसी दिशानिर्देशों के अनुसार)। हालांकि, शोध पत्र (अंक) (प्रकाशित / स्वीकार किए जाते हैं) और पुस्तकों (केवल प्रकाशित) के लिए अंक केवल तभी दिए जाएंगे यदि उम्मीदवार ने आवेदन प्राप्त होने के अंतिम दिन तक प्रमाणिक प्रमाण प्रस्तुत किया हो।
  • प्रस्तुति और साक्षात्कार के दौरान चयन समिति द्वारा शिक्षण कौशल और विषय ज्ञान का मूल्यांकन किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन प्रस्तुत करने की तिथि शुरू: 10-04-2018
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 30-04-2018

इच्छुक उम्मीदवार एमएसयू http://www.mdurohtak.ac.in/ की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं 30-04-2018 से पहले।

नौकरी विवरण
इस नौकरी के बारे में जान
ने के लिए ऊपर क्लिक करें

अभी अप्लाई करें
इस नौकरी के लिए अप्लाई
करने के लिए ऊपर क्लिक करें

www.govtjobs.in

,