सरकारी नौकरी, Government Jobs, Employment News, Govt Jobs, Sarkari Naukri, Bank Jobs, Defence Recruitment, UPSC Exam, Railway Recruitment, RRB Exam.


MENUMENU

2 9 07 अधिनियम अपरेंटिस रिक्ति – पूर्वी रेलवे, कोलकाता (पश्चिम बंगाल)

           

Advt। सं। आरआरसी-ईआर / अधिनियम की मंजूरी / 2018-19
पूर्वी रेलवे
कोलकाता (पश्चिम बंगाल)

पूर्वी रेलवे ने 2907 अधिनियम शिक्षकों के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किया। 14 नवंबर 2018 से पहले ऑनलाइन आवेदन करें। पूर्वी रेलवे भर्ती योग्यता / योग्यता की स्थिति, आवेदन कैसे करें और अन्य नियम नीचे दिए गए हैं … आधिकारिक वेबसाइट www.er.indianrailways.gov.in है

नौकरी विवरण:
पद का नाम – अधिनियम अपरेंटिस
पद की संख्या – 2907
वेतनमान – निर्दिष्ट नहीं है

शैक्षिक योग्यता:
प्रासंगिक व्यापार में 10 वीं मानक और आईटीआई।

जानकारी:

  • पूर्वी रेलवे का इतिहास 15 अगस्त, 1854 को सभी तरह से पता लगाया जा सकता है जब पूर्वी भारतीय रेलवे की पहली ट्रेन हावड़ा से हुगली तक चली गई। रेलवे 14 अप्रैल, 1 9 52 को अपने वर्तमान रूप में आया, जब पूर्वी भारतीय रेलवे और बंगाल नागपुर रेलवे को एक इकाई में एकीकृत किया गया था। पूर्वी रेलवे में 2,500 रूट किमी शामिल हैं।
  • पूर्वी रेलवे के हावड़ा विभाजन में पश्चिम बंगाल के हावड़ा, हुगली, बर्धमान, मुर्शिदाबाद और बीरभूम जिलों और झारखंड के पाकुर जिले शामिल हैं। इसमें ब्रॉड गेज (बीजी) ट्रैक के 666 रूट किलोमीटर और नारो गेज (एनजी) ट्रैक के 104.4 रूट किलोमीटर हैं।
  • सियालदाह डिवीजन पश्चिम बंगाल के छह जिलों में कार्य करता है, जिसमें पश्चिम में हुगली नदी, उत्तर और पूर्व में बांग्लादेश और दक्षिण में सुंदरबन शामिल हैं। सर्कुलर रेलवे के छावनी स्टेशन से एनएससी में शामिल होने से ऊंची कनेक्टिविटी। बोस हवाई अड्डा इस प्रभाग की एक उत्कृष्ट विशेषता है।
  • आसनसोल डिवीजन भारतीय रेलवे के सबसे पुराने स्थापित विभागों में से एक है और 1 9 25 से कार्यात्मक रहा है। कुल 57 9 .5 किलोमीटर किलोमीटर के साथ, यह गया के माध्यम से ग्रैंड चॉर्ड रूट और पटना के माध्यम से मुख्य लाइन के बीच एक व्यस्त चौराहे है। खाना और सितारामपुर के बीच चौगुनी रेखाएं इस प्रभाग की एक अनूठी विशेषता है।
  • पूर्वी रेलवे का मालदा डिवीजन मुख्यालय पश्चिम बंगाल में मालदा में है और बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के जिलों को कवर करता है।
  • पूर्वी रेलवे आरक्षण प्रणाली तत्काल आरक्षण, सीजन टिकट, पार्सल सेवाओं और माल ढुलाई सेवाओं सहित सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान करती है। पूर्वी रेलवे पूछताछ सेवाएं भी ऑनलाइन और फोन दोनों पर तुरंत उपलब्ध जानकारी के साथ बहुत कुशलतापूर्वक चलती हैं।

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख शुरू हो रही है: 15-10-2018
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 14-11-2018

इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट http://www.rrcer.com/ फॉर्म 15.10.2018 से 14.11.2018 के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

नौकरी विवरण
इस नौकरी के बारे में जान
ने के लिए ऊपर क्लिक करें

अभी अप्लाई करें
इस नौकरी के लिए अप्लाई
करने के लिए ऊपर क्लिक करें

www.govtjobs.in

,