सरकारी नौकरी, Government Jobs, Employment News, Govt Jobs, Sarkari Naukri, Bank Jobs, Defence Recruitment, UPSC Exam, Railway Recruitment, RRB Exam.


MENUMENU

10 आर्थिक अधिकारी, निदेशक और व्याख्याता रिक्ति – यूपीएससी, दिल्ली

           

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)
दिल्ली

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) आवेदन अधिकारी पात्र उम्मीदवारों को आर्थिक अधिकारी, निदेशक और व्याख्याता के 10 पदों के लिए आवेदन करने के लिए आमंत्रित कर रहा है।

नौकरी विवरण:
पद का नाम – आर्थिक अधिकारी, निदेशक और व्याख्याता
पद की संख्या – 10
वेतनमान – स्तर -7

शैक्षिक योग्यता:
अर्थशास्त्र या वाणिज्य में मास्टर डिग्री और 2 साल का अनुभव।

ध्यान दें:

  • अभ्यर्थियों से अनुरोध है कि वे ऑनलाइन भर्ती आवेदन (ओआरए) वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर इस विज्ञापन के खिलाफ केवल ऑनलाइन आवेदन करें और आवेदन पत्रों के लिए आयोग को न लिखें। उनसे नीचे पोस्ट की गई पोस्ट और निर्देशों के विवरण के साथ-साथ वेबसाइट http://www.upsconline.nic.in पर ध्यान से जाने का भी अनुरोध किया जाता है।
  • सभी वस्तुओं के खिलाफ दिखायी गई आयु सीमा सामान्य आयु सीमा है और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए उम्र 5 साल तक और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रिक्तियों के संबंध में 3 साल तक आराम से है। एससी / एसटी / ओबीसी अभ्यर्थियों को निर्धारित प्रोफार्मा में जाति प्रमाण पत्र तैयार करना है। आवेदकों की अन्य श्रेणियों पर लागू आयु रियायत के लिए कृपया “चयन द्वारा भर्ती के लिए उम्मीदवारों को निर्देश और अतिरिक्त जानकारी” के प्रासंगिक पैरा देखें।
  • एक उम्मीदवार केवल सामुदायिक आरक्षण का लाभ प्राप्त करने के लिए पात्र होगा, यदि विशेष जाति जिसमें उम्मीदवार संबंधित हैं, केंद्र सरकार द्वारा जारी आरक्षित समुदायों की सूची में शामिल है। यदि कोई उम्मीदवार अपने आवेदन पत्र में इंगित करता है कि वह अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / ओबीसी / सामान्य श्रेणी से संबंधित है लेकिन बाद में आयोग को अपनी श्रेणी बदलने के लिए लिखता है, तो इस तरह के अनुरोध आयोग द्वारा मनोरंजन नहीं किया जाएगा।
  • शारीरिक रूप से विकलांग (पीएच) विकलांग व्यक्तियों या विकलांग व्यक्तियों, जो वैसीसी विवरण में विभिन्न मदों के खिलाफ संकेतित हैं, संबंधित पदों पर लागू हो सकते हैं भले ही पद उनके लिए आरक्षित न हो, लेकिन उपयुक्त के रूप में पहचाना गया है। हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों को योग्यता के सामान्य मानक द्वारा इस तरह के पद के चयन के लिए माना जाएगा। 40% से कम प्रासंगिक विकलांगता से पीड़ित व्यक्ति अकेले नियमों के तहत अनुमत आरक्षण और अन्य छूट के लाभ के लिए पात्र होंगे। इस प्रकार, शारीरिक रूप से विकलांग (पीएच) व्यक्ति इसका लाभ उठा सकते हैं:
  • आरक्षण और अन्य रियायतें और आराम नियमों के तहत अनुमत है जब शारीरिक अक्षमता की डिग्री 40% या उससे अधिक है और पद पीएच उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

आवेदन कैसे करें:

अभ्यर्थियों को वेबसाइट http: //www.upsconline.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। किसी भी अन्य माध्यम से प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे और संक्षेप में खारिज कर दिए जाएंगे।

अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, अनुभव (अधिमानतः निर्धारित प्रारूप में), वांछनीय योग्यता (ओं) या किसी अन्य जानकारी में, जैसा कि ऑनलाइन आवेदन में दावा किया गया है, इस तरह के एक पीडीएफ फ़ाइल में संबंधित दस्तावेज / प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा जिस तरह से फ़ाइल का आकार 2 एमबी से अधिक नहीं होता है और प्रिंटआउट लेने पर सुगम होता है। उस उद्देश्य के लिए, आवेदक 200 डीपीआई ग्रे स्केल में निम्नलिखित दस्तावेज / प्रमाण पत्र स्कैन कर सकता है। वेतन पर्ची, फिर से शुरू करने, नियुक्ति पत्र, राहत पत्र, अन-हस्ताक्षरित अनुभव प्रमाणपत्र आदि जैसे दस्तावेज दस्तावेज़ अपलोड मॉड्यूल में अपलोड नहीं किए जाने चाहिए: –

मैट्रिकुलेशन / 10 वीं मानक या समकक्ष प्रमाण पत्र जन्म तिथि, या मैट्रिकुलेशन / 10 वीं मानक या केंद्रीय / राज्य बोर्ड द्वारा जारी समकक्ष की मार्क शीट, उम्र के दावे के समर्थन में जन्म तिथि दर्शाता है। जहां संबंधित शैक्षिक बोर्डों द्वारा जारी प्रमाण पत्र / अंक पत्रों में जन्मतिथि उपलब्ध नहीं है, स्कूल छोड़ने का प्रमाण पत्र जन्म तिथि (तमिलनाडु और केरल के मामले में) दर्शाता है।

शैक्षणिक योग्यता के सबूत के रूप में डिग्री / डिप्लोमा प्रमाणपत्र का दावा किया गया। डिग्री / डिप्लोमा प्रमाण पत्र की अनुपस्थिति में, सभी अकादमिक वर्षों से संबंधित मार्क शीट के साथ अस्थायी प्रमाण पत्र।

समकक्ष शैक्षिक योग्यता के संबंध में आदेश / पत्र, दावा किया गया है कि प्राधिकारी (संख्या और तिथि के साथ) जिसके तहत इसका इलाज किया गया है, यदि आवश्यक उम्मीदवारों में समकक्ष खंड के संबंध में, यदि कोई उम्मीदवार एक योग्य योग्यता के अनुसार समान योग्यता के रूप में दावा कर रहा है, विज्ञापन की आवश्यकता।

पूरे अनुभव के लिए संगठन (ओं) / विभाग (ओं) के प्रमुख (ओं) से निर्धारित प्रोफार्मा में प्रमाणपत्र (ओं) का दावा किया गया है कि मूल वेतन और समेकित वेतन का संकेत देने वाले रोजगार (तिथि, महीने और वर्ष) की अवधि का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया गया है। । प्रमाणपत्र (ओं) में अवधि (ओं) के साथ पद (ओं) में प्राप्त किए गए प्रदर्शन / अनुभव की प्रकृति का भी उल्लेख करना चाहिए। अनुभव प्रमाणपत्र पोस्ट के लिए निर्धारित निर्धारित प्रारूप में जारी किया जाना चाहिए। अनुभव प्रमाण पत्र निर्धारित प्रोफार्मा में नहीं है लेकिन उपरोक्त वर्णित सभी विवरणों को आयोग द्वारा योग्यता पर विचार किया जाएगा।

ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त होंगे: 27-09-2018

इच्छुक उम्मीदवार 27-09-2018 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे लागू पद के लिए संबंधित योग्यता मानदंडों को पूरा करते हैं। सभी व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरणों का सही ढंग से उल्लेख किया जाना चाहिए।

नौकरी विवरण
इस नौकरी के बारे में जान
ने के लिए ऊपर क्लिक करें

अभी अप्लाई करें
इस नौकरी के लिए अप्लाई
करने के लिए ऊपर क्लिक करें

www.govtjobs.in

,